21-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

राहुल गांधी पर हो संविधान की अवमानना की कार्रवाई, प्रदेश अध्यक्ष ने की चुनाव आयोग से मांग

Previous
Next
कांग्रेस विधायक रावत एवं मुरैना की महापौर ने भाजपा का दामन थामा
भोपाल, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को लिखित शिकायत सौंपकर कांग्रेस नेता एवं स्टार प्रचारक राहुल गांधी के खिलाफ संविधान की अवमानना की कार्रवाई किए जाने की मांग की है। शर्मा ने अपनी शिकायत में कहा है कि भिंड संसदीय क्षेत्र में आयोजित सभा के दौरान राहुल गांधी ने न सिर्फ देश के संविधान का अपमान किया है, बल्कि लोगों को भ्रमित करके, उकसाकर हिंसा और अराजकता भड़काने का प्रयास भी किया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने चुनाव आयोग से की गई शिकायत में कहा है कि राहुल गांधी ने अपनी सभा के दौरान हाथ में भारतीय संविधान की प्रति लेकर उसे लहराया। उन्होंने कहा कि 'प्रधानमंत्री ने, अमित शाह ने और उनके अलग-अलग एमपी ने मन बना लिया है कि अगर वह चुनाव जीतेंगे तो इस किताब को फाड़कर फेंक देंगे, बीजेपी चाहती है कि यह किताब (संविधान) फेंक दी जाये और देश को 20-25 उद्योगपति चलायें। बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा है, अमित शाह ने कहा है, बड़े-बड़े नेताओं ने कहा है कि अगर चुनाव में जीत होगी तो कॉन्स्टीट्यूशन को बदल दिया जाएगा, रद्द कर दिया जाएगा।' राहुल गांधी की ये बातें पूरी तरह निराधार, झूठी और तथ्यहीन हैं।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने अपनी शिकायत में कहा है कि राहुल गांधी का यह भाषण 'द प्रिवेंशन ऑफ इन्सल्ट्स टू नेशनल ऑनर एक्ट 1971' की धारा 2 के अनुसार अपराध की श्रेणी में आता है। इसके साथ ही इस तरह के भाषण से राहुल गांधी ने उपस्थित जनसमुदाय तथा देश की जनता को भड़काने, गुमराह करने तथा अराजकता फैलाने का प्रयास किया है। इससे जनता यह सोच सकती है कि अगर संविधान रद्द किया जाता है, तो उनको जो लाभ मिल रहे हैं, वे बंद हो जायेंगे। साथ ही अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग में असंतोष पैदा हो सकता है और संविधान रद्द होने की आशंका से इन वर्गों के लोग अपने आरक्षण के लिए धरना-प्रदर्शन पर उतारू हो सकते हैं।
भाजपा प्रदेश अध्यइक्ष शर्मा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से आग्रह किया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी के खिलाफ 'द प्रिवेंशन ऑफ इन्सल्ट्स टू नेशनल ऑनर एक्ट 1971' की धारा 2 के अंतर्गत कार्रवाई के आदेश प्रसारित किये जायें।
पार्टी संगठन और कार्यकर्ता ही जिताता है चुनाव -  विष्णुदत्त शर्मा
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मुरैना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में श्योपुर जिले के विजयपुर एवं प्रेमसर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। हर क्षेत्र में विकास हुआ है। उन्होंने विकास के साथ ही देश की तरफ आंख उठाकर देखने वाले दुश्मनों का विनाश करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। देश के अंदर और बाहर के दुश्मनों को सबक सिखाया है। कांग्रेस पार्टी 70 सालों तक राममंदिर को लेकर अड़ंगे लगाती रही। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि देशभर से एक ही आवाज उठ रही श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। एक परिवार में सिमटी कांग्रेस पार्टी जातियों में भ्रम फैलाने का कार्य कर रही है, इसलिए कांग्रेस पार्टी के दोहरे चरित्र के लोगों से सावधान रहें। भाजपा लोकसभा चुनाव को लेकर मैदान में है और चुनाव जिताने में पार्टी संगठन और कार्यकर्ता ही मुख्य भूमिका निभाता है। इस दौरान कांग्रेस पार्टी से भाजपा में शामिल हुए विधायक रामनिवास रावत ने भी सभा को संबोधित किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन खुली किताब
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी का जीवन खुली किताब है। उन्होंने अपना पूरा जीवन देशसेवा, राष्ट्र और समाज के लिए समर्पित कर दिया। प्रधानमंत्री श्री मोदीजी ने अपने जीवन में 51 साल के पहले कोई चुनाव नहीं लड़े। उन्होंने न तो घर बसाया, न परिवार बसाया, न जमीन खरीदी, न मकान और न ही कोई दुकान बनाई। हम सब जानते हैं, मोदीजी ये तपस्या हम सबका जीवन अच्छा करने के लिए कर रहे हैं। जिनका खुद का मकान नहीं है, वो 4 करोड लोगों को मकान देने का सपना देखते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 140 करोड़ लोगों के लिए अपना जीवन पूरी तरह समर्पित कर दिया है। कोरोनाकाल के दौर में भाई का भाई नहीं हो रहा था, सगे-संबंधी दूर भाग रहे थे उस दौर में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभाला और हम सबकी जान बचाने के लिए जुट गए।
कांग्रेस विधायक रावत एवं मुरैना की महापौर ने भाजपा का दामन थामा
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं न्यू ज्वॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ.नरोत्तम मिश्रा के समक्ष मंगलवार को मुरैना लोकसभा के विजयपुर में आयोजित जनसभा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक व पूर्व मंत्री रामनिवास रावत और मुरैना नगर निगम की महापौर श्रीमती शारदा सोलंकी ने हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पार्टी प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर सहित जनप्रतिनिधि व पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान राकेश मावई, जगदीश मिश्रा, श्रीधर गुर्जर, नागेंद्र मोहन शंकर, तेजपाल सिंह जाट, नंदकिशोर, सत्येंद्र सिंह गुर्जर, भैरव सिंह राणा, ओमप्रकाश पाठक, सियाराम, नरेंद्र यादव, राकेश दीक्षित, सूरज गुर्जर, रामसिंह यादव, हंसराज सिंह यादव, विजय सिंह धाकड़ सहित कई अन्य कांग्रेस नेताओं को भी भाजपा ज्वाइन कराई गई।
ये रहे उपस्थित
विजयपुर में आयोजित जनसभा में ज्वाइनिंग कमेटी के संयोजक नरोत्तम मिश्रा, विधायक रामनिवास रावत, श्रीमती शारदा सोलंकी, राजू सोलंकी, बाबूलाल मेवरा, सीताराम आदिवासी, श्रीमती गुड्डी बाई, राकेश मावई, गुड्डूभाई अरविंद, जयप्रकाश राजौरिया, अरविंद सिंह जादौन, अशोक गर्ग, कमलेश कुशवाह, सियाराम रावत, सीताराम राठौर, रिंकू शर्मा, मेहरबान सिंह, श्रीधर गुर्जर, अनिरूद्ध रावत, भरतलाल, जगदीश मिश्रा, वीके शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। प्रेमसर में आयोजित जनसभा में रणवीर सिंह रावत, रामनिवास रावत, सुरेंद्र जाट, दुर्गालाल विजय, कैलाश गुप्ता, ओम राठौर, तुलसीराम मीणा, मिथलेश मीणा, महावीर सिंह सिसौदिया, रमन पारसी, श्रीमती सुमन, हरिसिंह मीणा, शशांक भूषण, दिनेश भदौरिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26918898

Todays Visiter:11181