19-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

'मोदी चोरी हुआ माल पकड़ रहा है': झारखंड से करोड़ों की कैश बरामदगी पर प्रधानमंत्री

Previous
Next
झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय की भारी नकदी बरामदगी के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोग केंद्रीय एजेंसी द्वारा की गई कार्रवाई की सराहना कर रहे हैं, कुछ लोग भ्रष्टाचार को रोकने के लिए उनकी आलोचना कर रहे हैं और लूट।
प्रधानमंत्री ने आज ओडिशा के नबरंगपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "आज, करेंसी नोटों के पहाड़ पड़ोसी राज्य झारखंड में मिल रहे हैं। लोग कह रहे हैं "चोरी हो गई और माल पकड़ रहा मोदी वाह"। अब आप मुझे बताइए, अगर मैं उनकी चोरी बंद कर दूं, उनकी कमाई बंद कर दूं, उनकी लूट बंद कर दूं, तो क्या वे मोदी को गाली नहीं देंगे? गालियों के बावजूद क्या मुझे ये काम नहीं करना चाहिए। क्या मुझे आपका पैसा नहीं बचाना चाहिए।'' 
ईडी ने सोमवार सुबह रांची में कई स्थानों पर छापेमारी के दौरान झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल द्वारा नियोजित घरेलू सहायक के आवास से 20 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी का खुलासा किया।
पीएम मोदी ने ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजेडी) के नेतृत्व वाली सरकार पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि बीजू ने राज्य में केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू करने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने आगे कहा कि जो योजनाएं लागू की गईं उन पर ''भ्रष्टाचार की मुहर लगी हुई थी।''
उन्होंने कहा, "ओडिशा के लोगों में ताकत और जुनून है, लेकिन मुझे यह देखकर दुख होता है कि बीजेडी सरकार ने आपको सही अवसर नहीं दिए। बीजेडी सरकार ने मोदी की योजनाओं को लागू नहीं होने दिया। जो योजनाएं लागू की गईं, उन पर बीजद द्वारा भ्रष्टाचार की मुहर लगा दी गई।" 
प्रधानमंत्री ने कहा कि ओडिशा सरकार को महिलाओं के हितों की परवाह नहीं है, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर गर्भवती महिला को वित्तीय मदद दे रही है।
पीएम ने कहा, "आज, ओडिशा में सरकार महिलाओं के कल्याण के लिए कोई चिंता नहीं दिखाती है। केंद्र सरकार प्रत्येक गर्भवती महिला को 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करती है, जिसका लक्ष्य मां और बच्चे दोनों के लिए आवश्यक पोषण सुनिश्चित करना है। यह जानकर आश्चर्य होता है कि ओडिशा सरकार इस योजना को यहां लागू नहीं किया गया है। इस बीच, भाजपा सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। ओडिशा में भाजपा की 'सुभद्रा योजना' महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाएगी।"
उन्होंने कहा, "इसके अलावा, वन धन केंद्र योजना शुरू हुई, एससी और एसटी के लिए आरक्षण लाभ अगले 10 वर्षों के लिए बढ़ा दिया गया और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसी अवधि के दौरान भारत को अपना पहला आदिवासी राष्ट्रपति मिला।"
उन्होंने आगे कहा कि बीजद शासित राज्य सरकार केंद्र द्वारा भेजे गए पैसे को ठीक से खर्च नहीं कर सकी।
पीएम मोदी ने कहा, "केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन के लिए ओडिशा को 10,000 करोड़ रुपये दिए। यहां की सरकार उस पैसे को ठीक से खर्च नहीं कर पाई। मोदी गांवों में सड़क बनाने के लिए पैसे भेजते हैं, लेकिन यहां गांवों में सड़कों की हालत खराब है। मोदी दिल्ली से पैसे, मुफ्त चावल भेजते हैं लेकिन बीजेडी सरकार इस योजना पर अपनी तस्वीर चिपकाती है और इसका श्रेय लेती है।"
उन्होंने कहा, "आपने मोदी के दस वर्षों के नेतृत्व का ट्रैक रिकॉर्ड देखा है। इन दस वर्षों के दौरान, मोदी ने आदिवासी कल्याण के लिए बजट को पहले की तुलना में 5 गुना बढ़ा दिया। साथ ही, इन दस वर्षों के दौरान, जनजातीय क्षेत्रों की संख्या 400 के पार हुई, एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों की संख्या में वृद्धि हुई।"
प्रधानमंत्री ने कहा, "बीजद 25 वर्षों में आपकी समस्याओं को कम नहीं कर पाई है। भाजपा को एक बार मौका दीजिए, हम पांच साल में ओडिशा को नंबर एक बना देंगे। भाजपा आपकी सभी समस्याओं का समाधान करेगी। आपका कल्याण भाजपा के लिए सर्वोपरि है।"
साभार- आ लु
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26892970

Todays Visiter:6691