27-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

नगर निगम आयुक्‍त कर रहे शहर का औचक निरीक्षण, क्षेत्रीय अधिकारियों को भी नही रहती जानकारी

Previous
Next

स्वास्थ्य एवं उद्यान का समस्त अमला फील्ड में दिखे पूरे जोन का चप्पा-चप्पा सप्ताह में दो बार अनिवार्य रूप से देखें सहायक स्वास्थ्य अधिकारी, अधिकारियों को नसीहत -बारीकी से अपनी कमियां ढूंढे और शीघ्र दूर करें, वी.सी. के माध्यम से गंदगी एवं कचरे के ढेरों की हकीकत से कराया रूबरू सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जोन 13 एवं उद्यान अधीक्षक को नोटिस, निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायण ने अरेरा कालोनी, बासखेड़ी हबीबगंज एवं नर्मदापुरम मार्ग का निरीक्षण कर दिये सख्त निर्देश

भोपाल, 22 मार्च 2024 राजधानी की नगर निगम में इन दिनों नवागत आयुक्‍त हरेन्‍द्र नारायण ने शहर की साफ - सफाई का जायजा लेने के लिये औचक निरीक्षण का तरीका अपनाया है। वो बिना क्षेत्रीय अधिकारियों की जानकारी के बिना ताम - झाम अचानक कहीं भी पहुंच जाते है, और वहां की अव्‍यवस्‍था को मोबाइल के माध्‍यम से संबंधित को इसकी जानकारी वीडिओ काल के माध्‍यम से देकर सुधार की नसीहत देते है। उनके इस तरीके का शहर को लाभ मिलने लगा है। शुक्रवार को उन्‍होंने सख्‍ती भी दिखाई और संबंधितों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। 

शुक्रवार को निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायण ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और अरेरा कालोनी, हबीबगंज अण्डर ब्रिज एवं नर्मदापुरम मार्ग में साईड वर्ज, सेंट्रल वर्ज एवं ओवर ब्रिज के नीचे एवं उद्यान में गंदगी और कचरे के ढेर पाये जाने पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुये सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जोन 13 एवं उद्यान अधीक्षक को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। निगम आयुक्त नारायण ने वी.सी. के माध्यम से गंदगी और कचरे के ढेरों की हकीकत से अधिकारियों को रूबरू कराया और पूरे जोन का चप्पा-चप्पा सप्ताह में दो बार अनिवार्य रूप से देखने के सख्त निर्देश दिये। निगम आयुक्त ने निर्देशित किया की स्वास्थ्य एवं उद्यान का समस्त अमला फील्ड मेें दिखे साथ ही अधिकारियों को नसीहत दी कि बारीकी से अपनी कमियां ढूढे़ और शीघ्रता से दूर करें। निगम आयुक्त श्री नारायण ने गंदगी फेंकने वालो के विरूद्ध स्पाॅट फाईन और सीएण्डडी वेस्ट फेंकने वालो पर सख्त चालानी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायण ने शुक्रवार को प्रातः मणिपुरम, हबीबगंज चैराहा, बांसखेड़ी, अरेरा कालोनी, हबीबगंज अण्डरब्रिज, ओवर ब्रिज, नर्मदापुरम मार्ग आदि क्षेत्रों में साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और अरेरा कालोनी, हबीबगंज अण्डर ब्रिज एवं ओवर ब्रिज के नीचे तथा नर्मदापुरम मार्ग में साईड वर्ज, सेंट्रल वर्ज तथा उद्यान में गंदगी और कचरे के ढेर पाये जाने पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुये वी.सी. के माध्यम से गंदगी एवं कचरे के ढेरों की हकीकत से अधिकारियों को रूबरू कराया। निगम आयुक्त ने साफ-सफाई असंतोषजनक होने एवं कचरे के ढेर पाये जाने पर सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जोन क्र.13 एवं उद्यान अधीक्षक को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। 
निगम आयुक्त नारायण ने वी.सी. के माध्यम से गंदगी और कचरे के ढेरों की हकीकत से अधिकारियों को रूबरू कराया और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि स्वास्थ्य एवं उद्यान का समस्त अमला फील्ड मेें दिखे। निगम आयुक्त ने अधिकारियों को नसीहत दी कि बारीकी से अपनी कमियां ढूंढे़ और शीघ्रता से उन्हे दूर करें साथ ही पूरे जोन का चप्पा-चप्पा सप्ताह में दो बार अनिवार्य रूप से देखने के सख्त निर्देश दिये। निगम आयुक्त ने स्वास्थ्य अमले के अधिकारियों को निर्देशित किया कि उद्यान शाखा की टीम को भी अपने साथ में रखें। 
निगम आयुक्त ने बांसखेड़ी से दुर्गादास राठौर चैराहा, गेस्टो केयर एवं फैक्चर अस्पताल तथा हबीबगंज अण्डर ब्रिज तक सड़क के दोनो ओर साईड एवं सेंटर वर्ज में साफ-सफाई न होने, गंदगी एवं कचरे के ढेर पाये जाने तथा सीएण्डडी वेस्ट पाये जाने पर संबंधित सहायक स्वास्थ्य अधिकारियों जोन 10 एवं 06 को वी.सी. के माध्यम से जमीनी हकीकत से रूबरू कराया और सख्त फटकार लगाई। निगम आयुक्त ने गंदगी फेंकने वालों पर स्पाॅट फाईन की कार्यवाही करने और सीएण्डडी वेस्ट फेंकने वालों के खिलाफ सख्त चालानी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। 
निगम आयुक्त नारायण ने हबीबगंज अण्डर ब्रिज के पास एवं ओवर ब्रिज के पास एवं उसके नीचे गंदगी एवं कचरे के ढेर पाये जाने तथा उद्यान में साफ-सफाई न होने और गंदगी पाये जाने पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुये सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जोन 13 एवं उद्यान अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। निगम आयुक्त ने स्वास्थ्य अमले के साथ उद्यान शाखा के अमले को भी रखने के निर्देश दिये। 
निगम आयुक्त ने नर्मदापुरम मार्ग, बावड़िया ब्रिज के सामने, निरूपम शापिंग हाॅल के पास, किया शोरूम के समीप, वृदांवन गार्डन के पास, कचरे के ढेर, झाड़ियाें और सीएण्डडी वेस्ट पड़े होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये जुर्माने की सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। निगम आयुक्त ने सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जोन 13 को चेतावनी दी कि आपका क्षेत्र कही से भी साफ नहीं कहा जा सकता। नारायण ने साफ-सफाई तुरंत कराने, नालियों के पास पड़े कचरे मलमा को तुरंत उठवाने तथा झाड़ियों को उठवाने के निर्देश दिये।  
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26618361

Todays Visiter:4649