12-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

प्रधानमंत्री बुजुर्गों के लिए बड़ी योजना लाए हैं, करीब 40 लाख बुजुर्गों को मिलेगा लाभ - डॉ. मोहन यादव

Previous
Next
प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी है, 70 वर्ष से अधिक के सभी बुजुर्गों को मिलेगा निःशुल्क इलाज - विष्णुदत्त शर्मा
भोपाल, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने रविवार को भोपाल में आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना के तहत 70 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठजनों का 5 लाख रूपए के निःशुल्क इलाज के लिए फार्म भरवाकर अभियान का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल के शास्त्री नगर में 80 वर्षीय भंवरलाल पुरोहित, 74 वर्षीय श्रीमती भंवरीबाई पुरोहित, 82 वर्षीय श्रीमती पंकजा पी नायर और 82 वर्षीय श्रीमती मालती गुप्ता और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने भोपाल के 6 नंबर स्टॉप के पास अंकुर कॉम्प्लेक्स में 84 वर्षीय श्री कमलचंद कोठारी और 78 वर्षीय श्रीमती सरोज कोठारी के निवास पहुंचकर योजना का फार्म भरवाकर अभियान का शुभारंभ किया।
शास्त्री नगर में योजना के शुभारंभ अवसर पर लोकसभा चुनाव के प्रदेश सह प्रभारी सतीष उपाध्याय उपस्थित रहे। योजना का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुजुर्गों के लिए बड़ी योजना लाए हैं। इस योजना से देश के करीब 40 लाख बुजुर्गों को लाभ मिलेगा। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने देश के 70 वर्ष से अधिक के सभी बुजुर्गों को 5 लाख तक के निःशुल्क इलाज की गारंटी दी है। नरेन्द्र मोदी के ऐतिहासिक बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद देशभर में बुजुर्गों को 5 लाख रूपए तक के निःशुल्क इलाज की सुविधा मिलने लगेगी।
प्रधानमंत्री मोदी ने किया बड़ा काम
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आज भोपाल के दक्षिण-पश्चिम विधानसभा से आयुष्मान लाभ विस्तार अभियान को भारतीय जनता पार्टी ने शुरू किया है। आने वाले दिनों में पूरे प्रदेश में इस योजना के तहत फॉर्म भराए जाएंगे और हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को पूरा करने का हिस्सा बनेंगे, ताकि बुजुर्गों को इसका लाभ मिल सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुजुर्गों को आयुष्मान योजना में जोड़कर बड़ा काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास के तहत देश के गरीबों को चार करोड़ मकान दिए। उज्जवला योजना के तहत देशभर में महिलाओं को अब धुएं से राहत मिली है। साथ ही 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास और सबके प्रयास के मूल मंत्र को लेकर सभी वर्गों का कल्याण किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का डंका दुनिया में बज रहा है और देश पांचवी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। भारत 2024 तक विश्व गुरू बनेगा और हमारा मध्यप्रदेश आने वाले पांच सालों में देश का नंबर एक राज्य बने इस दिशा में हमारी सरकार तेजी से काम कर रही है।
भाजपा का दृष्टिकोण हमेशा सेवा और समर्पण का रहा
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि यह चुनावी समय है, परन्तु भारतीय जनता पार्टी का दृष्टिकोण हमेशा सेवा और समर्पण का रहा है। हम बुजुर्गों की इस योजना को प्रदेश में सफलता के साथ पूरा कर हर पात्र बुजुर्ग को इसका लाभ दिलाएंगे। डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश में 7 और 13 मई को होने वाले मतदान में बड़ी संख्या में लोगों से वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश की जनता के आर्शीर्वाद से एक बार फिर मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार होकर रहेगा। प्रदेश की सभी 29 सीटें भाजपा जीत कर नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाकर उनके हाथ मजबूत करेगी।
प्रधानमंत्री ने देशभर के बुजुर्गों को 5 लाख के निःशुल्क इलाज का अधिकार प्रदान किया
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने हर वर्ग व समाज के 70 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख तक के निःशुल्क इलाज का अधिकार प्रदान किया है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद नरेन्द्र मोदी ऐतिहासिक बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही यह योजना लागू हो जाएगी। देश के लाखों बुजुर्गों को अब समय पर बेहतर इलाज मिल सकेगा, कोई भी बुजुर्ग आर्थिक परेशानी की वजह से इलाज से वंचित नहीं रह सकेगा। प्रधानमंत्री जी ने इस योजना में आयकरदाताओं और गरीबी की रेखा के ऊपर जीवन यापन करने वाले 70 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को शामिल कर उनके इलाज की गारंटी दी है। इस योजना में किसी भी जाति, धर्म, समाज व क्षेत्र का प्रतिबंध नहीं है।
शास्त्री नगर में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अभियान की प्रदेश संयोजक श्रीमती सीमा सिंह जादौन, भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी उपस्थित रहे। वहीं अंकुर काम्प्लेक्स में फार्म भरवाते समय पूर्व विधायक ध्रुवरायण सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, प्रदेश प्रवक्ता मिलन भार्गव, मीडिया पैनलिस्ट एडवोकेट सचिन वर्मा, श्रीमती वंदना त्रिपाठी व पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26797934

Todays Visiter:9932