20-Jun-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

शपथ ग्रहण समारोह में दिखा ये नजारा, नवीन पटनायक से भी गर्मजोशी से मिले अमित शाह

Previous
Next

भुवनेश्वर, ओडिशा के नए सीएम मोहन चरण माझी का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेता समारोह में शामिल हुए। इस समारोह में ओडिशा के पूर्व सीएम नवीन पटनायक भी शामिल हुए। इस अवसर पर ​अमित शाह ने नवीन पटनायक का बड़े ही भाव से हार्दिक स्वागत किया। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ओडिशा में पहली बार भाजपा सरकार
आपको बतादें कि मोहन चरण माझी ने बुधवार को ओडिशा के नए सीएम के रूप में शपथ ली। उन्हें राज्यपाल रघुबर दास ने सीएम पद की शपथ दिलाई। मोहन चरण माझी क्योंझर सीट से विधानसभा चुनाव 87 हजार 815 वोटों से जीते थे। उन्होंने बीजद की मीना माझी को हराया। यहां पहली बार भाजपा की सरकार बनी है।
गर्मजोशी से मिलाया पटनायक से हाथ
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हार्दिक भाव से ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का स्वागत किया। वे मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने मंच पर पहुंचे थे। जैसे ही पटनायक मंच पर आये, शाह उनके पास आये और गर्मजोशी से हाथ मिलाया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। वे भी उत्साह से सभी नेताओं से मिलते नजर आए।
24 साल पुराना कार्यकाल खत्म हुआ
बीजू जनता दल यानी बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक का ओडिशा में पिछले 24 साल से कब्जा था। यहां पहली विधानसभा चुनाव में तख्ता पलट हो गया है। खुद नवीन पटनायक को भी यह संभावना नहीं होगी कि यहां से उनकी सरकार पलट जाएगी। यहा बीजद से मीना माझी चुनावी मैदान में खड़ी हुई थी। जिन्हें भाजपा प्रत्याशी मोहन चरण माझी ने भारी मतों से हराया है। ऐसे में जब शपथ ग्रहण समारोह में नवीन पटनायक मंच पर पहुंचे तो अमित शाह उनसे गर्मजोशी से हाथ मिलते नजर आए। ये नजारा वीडियो के रूप में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
साभार- ए न्‍यूज
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27381030

Todays Visiter:14974