05-Jul-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

भाजपा पूरे देश में अशांति और हिंसक वातावरण फैलाती है, धर्म के नाम पर आस्थाओं का दोहन करती है- मुकेश नायक

Previous
Next
राहुल गांधी के भाषण को तोड़-मरोड़ के दिखाने की साजिश कर जनता को गुमराह कर रही है भाजपा: मुकेश नायक
भोपाल, 02 जुलाई, 2024  प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुये मप्र कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण को लेकर भाजपा ने जिस तरह से देश की जनता को गुमराह किया है। उनकी कही गई बात और अभिप्राय को बदलने का सबसे निक्रष्ट उदाहरण है जो भाजपा ने देश की जनता के सामने रखा है।
नायक ने कहा कि साम्प्रदायिक और विभाजनकारी शक्तियां, अलगाववादी शक्तियां और भारत के समतावेशी और समावेशी शक्तियां है, खासकर भाजपा की तरफ राहुल गांधी ने इशारा किया है कि भाजपा के लोग पूरे देश में अशांति फैलाते हैं हिंसक वातावरण फैलाते हैं। धर्म के नाम पर भाजपा के लोग आस्थाओं का दोहन करते हैं, धर्म को राजनीति का औजार बनाते हैं और इनकी उग्र हिन्दू राष्ट्रवाद की परिकल्पना अत्यंत आक्रमक होती है तो हिंसक रूप ले लेती हैं और इन्हीं तमाम बातों से ऊबकर पिछले चुनाव में भाजपा को उत्तरप्रदेश, अयोध्या और प्रयागराज जैसे स्थानों पर और तमाम धार्मिक स्थानों पर भाजपा को पराजय का सामना करना पड़ा है लेकिन भाजपा इससे कोई सबक नहीं ले रही है। भाजपा कभी भी भारत के लोगों की भावनाओं को उनकी समस्याओं पर ध्यान देना ही नहीं चाहती।
नायक ने कहा कि रोजगार, महंगाई, कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर महिलाओं के सशक्तिकरण पर खेत खलियान और किसानों की समस्याओं पर भाजपा बात ही नहीं करना चाहती है और भाजपा हमेशा गोल-गोल घुमाकर उग्र हिन्दू राष्ट्रवाद की परिकल्पना और आक्रामकता और जो हिंसक वातावरण बनाती है, मॉब लांचिंग करती है, इसके खिलाफ राहुल गांधी जी ने भाषण दिया है। उन्होंने कहा कि सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि जब राहुल गांधी जी सदन में भाषण दे रहे थे तो भाजपा के पूर्व गृहमंत्री और वर्तमान संसदीय कार्य मंत्री रिज्जू जी ने खड़े होकर हिन्दुओं की वकालत की। ये वहीं रिज्जू जी हैं, जिन्होंने गृह मंत्री रहते हुये सार्वजनिक रूप से पत्रकार वार्ता में कहा था कि हम तो गऊ का मांस खाते हैं, यह हमारे कल्चर में है। हमारी परंपरा में है।
नायक ने कहा कि भाजपा ने राहुल गांधी के वक्तव्य को बीच में से पकड़कर उसके पूरे अभिप्राय को बदलने की कोशिश की है जिसकी कांग्रेस पार्टी घोर निंदा करती है।   
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27607121

Todays Visiter:9713