03-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, 793 अंक फिसला सेंसेक्स

Previous
Next

मुंबई, हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन आज यानी 12 अप्रैल को गिरावट देखने को मिली। दोपहर बाद भारतीय शेयर बाजार में लौटी मुनाफावसूली के चलते तेज गिरावट देखने को मिली है। बैंकिंग, एफएमसीजी, फार्मा शेयरों में बिकवाली के चलते बाजार नीचे जा लुढ़का। मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक्स पर भी गिरावट की मार पड़ी है। आज का कारोबार खत्म होने पर बीएसई सेंसेक्स 793 अंकों की गिरावट के साथ 74,245 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 234 अंक गिरकर 22,519 अंकों पर बंद हुआ है। अमेरिकी में महंगाई दर में उछाल, कमोडिटी की कीमतों में तेजी के चलते बाजार में ये गिरावट आई है।

सेक्टर का हाल 
दोपहर बाद शेयर बाजार में आई तेज गिरावट से कोई भी सेक्टर बच नहीं सका. बैंकिंग, ऑटो, आईटी, फार्मा, एफएमसीजी, मेटल्स, रियल एस्टेट, मीडिया, एनर्जी, इंफ्रा ऑयल एंड गैस, कंज्यूमर ड्यूरेबल्सके साथ ही हेल्थकेयर सेक्टर के शेयर्स भारी गिरावट के साथ बंद हुए। आज के कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक्स में गिरावट देखने को मिली है।
400 लाख करोड़ के नीचे मार्केट कैप
शेयर बाजार में गिरावट के चलते शेयर बाजार के मार्केट कैपिटलाइजेशन में गिरावट देखने को मिली है। बीएसई डेटा के मुताबिक एक्सचेंज पर लिस्टेड शेयरों का मार्केट कैप 400 लाख करोड़ रुपए के नीचे फिसलकर 399.76 लाख करोड़ रुपए पर आ गया है जो पिछले कारोबारी सत्र में 402.16 लाख करोड़ रुपए रहा था यानि आज के सत्र में मार्केट कैपिटलाइजेशन में 2.40 लाख करोड़ रुपए की कमी आई है।
साभार- पं के
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26674091

Todays Visiter:2101