04-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

यह चुनाव देश की सबसे बड़ी पंचायत का चुनाव तथा लोकतंत्र को बचाने का चुनाव: जीतू पटवारी

Previous
Next

भोपाल, 23 अप्रैल 2024  मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव एवं राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा उदयपुरा (रायसेन) में होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी श्री संजय शर्मा के समर्थन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। नेताओं ने यहां जनसभा को संबोधित किया एवं कांग्रेस प्रत्याशी को सफल बनाने की अपील की।  

पटवारी ने कहा कि भाजपा कहती है कि मोदी जी का 10 साल का शासन तो केवल एक ट्रेलर है पूरी पिक्चर अभी बाकी है तो हम यह पूछना चाहते हैं कि यदि 1200 रू. का सिलेंडर इन्होंने बेचा, तो अब आप खुद ही सोचिए ये मोदी जी का ट्रेलर था तो पिक्चर में क्या होगा, क्या 4000 का सिलेंडर  एवम 400 का पेट्रोल-डीज़ल  पूरी पिक्चर का हिस्सा होगा?

पटवारी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने झूठी गारंटी दी थीं, जिसमें 3000 रुपए लाडली बहना को, किसानों को 2700 गेंहू का भाव, 3100 धान का भाव एवं 450 रुपए में सिलेंडर देने की बात कही थी, पूछिए कि क्या हुआ उस गारंटी का। पटवारी ने कहा कि आज हर घर में बेरोजगार है, ईडी सीबीआई का दुरुपयोग कर भाजपा आपको भ्रमित करना चाहती है जबकि भाजपा के नेताओं के खिलाफ लोकायुक्त में प्रकरण है और सरकार अनुमति नहीं दे रही है। भाजपा की मंशा नफरत, घृणा से चुनाव जीतने की है। इन्होंने कहा था किसानों की आय दोगुनी कर देंगे, किसान की न आय दोगुनी हुई और ना ही उसके बच्चों को रोजगार मिला। स्विस बैंक की लिस्ट लाने की बात कही थी परंतु स्टेट बैंक की लिस्ट आ गई उसमे पता चला कि भाजपा ने वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों तक से चंदा ले लिया।
पटवारी ने अपने संबोधन में कहा कि  यह चुनाव देश की सबसे बड़ी पंचायत का चुनाव है तथा लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है, हम सरपंच भी चुनते हैं तो सोच समझकर चुनते हैं, घर में विवाह भी होता है तो आजू-बाजू से पूछ कर आगे बात करते हैं, लोगों का इतिहास जानते हैं तो ये तो सांसद का चुनाव है और आप जानते हैं कि भाजपा की राजनीति झूठ, पाखंड, नफरत और भ्रमजाल की राजनीति है इसलिए हमारे प्रत्याशी को जिताएं ताकि आपको किए वादे हमारी सरकार पूरी कर सके।
बीजेपी द्वारा समाचार पत्रों में छपवाए जा रहे विज्ञापनों में प्रकाशक का नाम नहीं
लोकसभा चुनाव 2024 के आम चुनाव के परिप्रेक्ष्य में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा देश भर में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। लोकसभा चुनाव के चुनाव प्रचार की प्रक्रिया चरम पर है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश के सभी समाचार पत्रों में बड़े-बडे विज्ञापन भारतीय जनता पार्टी को वोट देने के संबंध में छपवाए जा रहे है, जिसमें किसी भी विज्ञापन में प्रकाशक का नाम उल्लेखित नहीं हो रहा है। इसी प्रकार भाजपा द्वारा इलेक्ट्रानिक चैनल्स एवं रेडियों पर भी बड़े बडे विज्ञापन चलाए जा रहे है जिनके संबंध में भी प्रकाशक का नाम प्रचारित नहीं हो रहा है जो कि प्रभावशील आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।
प्रदेश कांग्रेस के चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिना प्रकाशक के नाम के विज्ञापन छपवाए जाने के कृत्य को आचार संहिता का उल्लंघन मानकर भाजपा अध्यक्ष के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जावे।
कांग्रेस की 5 न्याय की गारंटियों को बूथ स्तर तक पहुंचायें: आशुतोष चौकसे
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी म.प्र. महावीर गुर्जर, एवं रितु बराला जी के मुख्य आतिथ्य में आज एन.एस.यू.आई के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों की बैठक सम्पन्न आहूत की गई। भाराछा संगठन के प्रदेशाध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने नव नियुक्त प्रभारियों का म.प्र. एन.एस.यू.आई.परिवार की ओर से स्वागत किया। हम सभी छात्रों से जुड़़े हितों को ध्यान में रखकर उनके निराकरण का प्रयास करते है और आप सभी ने विपरीत परिस्थितियों में भी छात्रों के लिए संघर्ष किए और कई घटनाक्रम भी हुए, कई बार धरना प्रदर्शन कर जेल गए एवं लॉठियां खायी, उसके बावजद भी एन.एस.यू.आई.के पदाधिकारी संगठन के साथ साथ कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाने एवं लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत से पार्टी के लिए नए मतदाताओं से मिलकर कांग्रेस पार्टी की ओर से 5 न्याय की गांरटी दी है, उसे हम जिला ब्लाक एवं पंचायत स्तर पर आमजन तक पहुॅचाऐंंगे। चौकसे ने कहा कि संगठन में बेहतर कार्य करने वाले जिला अध्यक्षों को एवं अलग अलग क्षेत्रों में कार्य करने वाले पदाधिकारियों को भीे स्मृति चिन्ह भेंट करने की परम्परा रही है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक कुणाल चौधरी एवं नव नियुक्त प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले एन.एस.यू.आई. के 5 जिला अध्यक्षों जिसमें भोपाल के जिलाध्यक्ष अक्षय तोमर, रीवा के पंकज उपाध्याय, उमरिया के मो.असलम, भिण्ड के अंकित तोमर, मंदसौर के रितिक पटेल एवं भारत जोड़ो यात्रा में बेहतर कार्य करने वाले प्रदेष पदाधिकारी अभिषेक यादव, दिल्ली विश्वविघालय के चुनाव में बेहतर भूमिका निभाने वाले अनूपपुर के रफी अहमद, जबलपुर के प्रदेश पदाधिकारी साहिल यादव को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
बैठक को संगठन के राष्ट्रीय महासचिव अंकुश भटनागर, सचिव गण सुश्री देवकी पटेल, करण तमस्तेवार ने भी सम्बोधित किया। मप्र कांग्रेस सेवादल के ध्वज प्रभारी मुईनउद्दीन सिद्धीकी, भाराछासंग के आदित्य सोनी, रवि परमार, प्रतीक यादव, देव अवस्थी, विकास ठाकुर, गगन सिंह अनिमेष गोंडली सहित बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित थे। भाराछासंगठन के पदाधिकारी मो. अली ने बैठक का संचालन एवं उपस्थित सभी पदाधिकारियों आभार व्यक्त किया।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26686428

Todays Visiter:1833