19-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

हरियाणा में बीजेपी सरकार पर संकट गहराया, 3 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन

Previous
Next

लोकसभा चुनाव के बीच में ही हरियाणा सरकार मुश्किलों में आ गई है। राज्य की बीजेपी सरकार पर संकट गहराने लगा है। तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। तीनों विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। समर्थन लेने वाले विधायक सोमबीर सांगवान, रणधीर गोलेन और धर्मपाल गोंदर हैं। बीजेपी सरकार से तीनों निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी के बाद कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से इस्तीफा की मांग की है। कांग्रेस ने कहा कि हरियाणा की सरकार अल्पमत में आ गई है, तत्काल प्रभाव से सरकार को बर्खास्त कर चुनाव कराया जाना चाहिए। 

भूपिंदर सिंह हुड्डा के साथ मीडिया के सामने आए तीनों निर्दलीय विधायक
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने मीडिया के सामने तीनों विधायकों को पेश किया। रोहतक में हुए प्रेसवार्ता में विधायक धर्मपाल गोंदर ने कहा कि हम बीजेपी की सैनी सरकार से समर्थन वापस ले रहे हैं। हम कांग्रेस को अपना समर्थन दे रहे हैं। हमने किसानों से जुड़े मुद्दों सहित विभिन्न मुद्दों पर यह निर्णय लिया है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा-मुख्यमंत्री तत्काल दें इस्तीफा
मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि तीन निर्दलीय विधायकों सोमबीर सांगवान, रणधीर गोलेन और धर्मपाल गोंदर ने भाजपा सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। कांग्रेस को अपना समर्थन दे दिया है। 90 विधायकों वाली हरियाणा विधानसभा में वर्तमान में 88 विधायक हैं। वर्तमान में बीजेपी के 40 विधायक हैं। बीजेपी सरकार से जेजेपी और निर्दलीय विधायकों ने पहले ही अपना समर्थन वापस ले लिया था। अब तीन और निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने से बीजेपी सरकार अल्पमत में आ गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। उनको बिना बहुमत वाली सरकार से इस्तीफा दे देनी चाहिए और तुरंत विधानसभा चुनाव का ऐलान होना चाहिए।
साभार- ए न्‍यूज
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26894934

Todays Visiter:8655